अजब गजब

छात्रा ने CONDOM के सवाल का दिया इतना खुलकर जवाब, स्कूल को उठाना पडा ये बड़ा कदम

हमारे देश ने बहुत तरकी कर ली है. हम ये दावा भी भरते रहते है कि हम सब बहुत ही अधिक मॉडर्न है. लेकिन आज भी हमारे समाज में ऐसा विशेष अंतर नहीं दिखाई देता है बल्कि समय समय पर समाज की घटने बता देती है कि हम कितने मॉडर्न हुए है अज हम आप को एक ऐसी ही घटना के बारे में बता रहे है. आज भी भी भारत में सेक्स एजुकेसन नहीं पढाया जाता है जिसकी वजह से लोगों के बीच. अहम विषय पर भी सही जानकारी नहीं होती है.

इस बारे में न पढाया जाता है और अगर किसी ने इस बारे में बात की तो उसे सही भी नहीं माना जाता है बल्कि ऐसा माना जाता है कि उसने अपराध कर दिया इसे बतमीजी की श्रेणी में रखा जाता है. ऐसा ही कुछ एक 14 साल की लड़की के साथ हुआ है. इस लड़की को स्कूल से निकल दिया गया. इस लड़की का अपराध ये था कि उसने एक प्रशन का जवाब वही लिखा जो उसके मन में था.

हलाकि सरकार हमेशा यही कहती है कि  सेक्स अवेयरनेस की शिक्षा को स्कूलों में अनिवार्य करना चाहिए. सरकार के अनुसार ना कि इन विषयों से भागना चाहिए. लेकिन जमीन पर जब ऐसी स्थिति आती है तो स्कूल प्रशासन उल्टा ही व्यवाहर करता है. एक लड़की को एक्जाम के दौरान सेक्स से रिलेटेड कुछ प्रश्न पूछे गए लेकिन स्कूल की क छात्रा ने उसका जो ऐसा जवाब दिया कि उसे उसकी सजा भुगतनी पड़ गई.

अब ये मामला भी ऐसा था कि सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. इस लड़की के जवाब की कॉपी भी Social Media पर वायरल हो गई. इतना ही नहीं 14 साल की लड़की के इस जवाब ने सोशल मीडिया पर हंगामा मचा दिया है।

सवाल ने सेक्स के दौरान कंडोम ना इस्तेमाल किए जाने को लेकर सवाल पूछा गया था, सवाल था- अगर यौन संबंध बनाने के दौरान आपका साथी कंडोम का इस्‍तेमाल नहीं करने पर कहता है कि, मैंने कंडोम इसलिए नहीं खरीदा क्‍योंकि मुझे खरीदने में शर्म आती है. इस सवाल के जवाब में छात्रा ने लिखा कि, यह आपकी दिक्‍कत है, अगर मेरे साथ यौन संबंध बनाना हैं तो कंडोम का इस्‍तेमाल करना पड़ेगा। नहीं तो मेरे पास वैजाइना नहीं है.

जिसके बाद स्कूल प्रसासन ने ये कहा कर उस लड़की को स्कूल से निकाल दिया कि उसकी उम्र अभी 14 साल से उसको ये व्यवहार सोभा नहीं देता है.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close