धर्म कर्म

चांदी का हाथी चमका देगा आपकी किस्मत, बस अपनाएं ये पांच अचूक उपाय

अगर आपको धनवान बनना है और अपने जीवन को स्वर्ग बनाना है,  तो आज हम आपको ऐसा उपाय बताने जा रहें हैं, जिसको अपनाने मात्र से आप मालामाल हो सकते हैं। हिन्दू धर्म में हाथी को एक पवित्र जानवर माना जाता है और माना भी क्यों न जाए क्योंकि हाथी भगवान श्री गणेश का प्रतीक जो हैं। तो आज हम आपको घर में चांदी का हाथी रखने से ख़राब किस्मत को अच्छे मे बदलने के उपाय बात रहे हैं।

1. चांदी से बना हाथी वास्तु शास्त्र के मुताबिक, बहुत ही शुभ माना जाता है। वास्तु के अनुसार चांदी और हाथी दोनों ही नकारात्मक भाव को खत्म करके सकारत्मकता में बदल देती हैं।

2. चांदी के धातु से निर्मित हाथी यदि घर या ऑफिस में रखा जाए तो सभी दोष नष्ट होते है, जिससे घर में सकारात्मकता बढ़ती है और घर-परिवार पर देवी लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहती है।

3. छोटा या बड़ा चांदी का हाथी यदि आप घर अथवा ऑफिस की टेबल पर रखते है तो कामों में तरक्की मिलती है और धन लाभ के योग बनते हैं, जिसे उत्तर दिशा में रखना चाहिए।

यह भी पढ़ें:- भूल कर भी शिवलिंग पर ना चढ़ाएं ये चीजें, करना पड़ सकता है महादेव के क्रोध का सामना

4. घर, दुकान की टेबल के अलावा चांदी का हाथी वहां की तिजोरी या गल्ले में रखना भी काफी शुभ माना जाता है। चांदी के हाथी को लाल रंग के कपड़े में बांधकर रखने से शुभ फल का लाभ मिलता है।

यह भी पढ़ें:- शिवपुराण के ये संकेत बताते हैं कैसे और कब होगी आपकी मौत

5. अगर बेडरूम में चांदी के हाथी का जोड़ा रख दिया जाए, तो ये धन लाभ के साथ-साथ प्यार और अपनेपन को भी बढ़ावा देता है।

बता दें हाथी के इस जोड़े को कमरे की उत्तर दिशा में रखे।

देखें वीडियो:-

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close