लाइफ स्टाइल

अगर आप एसिडिटी से हमेशा के लिए पाना चाहते है छुटकारा तो पानी में सिर्फ एक चम्मच…

आजकल की भागदौड़ वाली जिंदगी में किसी के पास घर का खाना खाने का टाइम नहीं होता है ज्यादातर लोगों को ऑफिस की वजह से बाहर का खाना खाना पड़ता है। रोज-रोज बाहर का खाना ही बीमारियों को बुलावा देना है और यहीं खाना कभी-कभी पेट दर्द, जलन, गैस, कब्ज, हार्ट अटैक जैसी खतरनाक बीमारियों का रूप ले लेता है इन बीमारियों में से एक एसिडिटी है जिससे हर व्यक्ति को शिकायत रहती है। एसिडिटी की वजह से अक्सर लोगों को कहीं जाने में शर्मिंदगी मससूस होती है। अगर आपको लगता है कि आप एसिडिटी की वजह से लोगों के बीच शामिल नहीं हो पाते हैं तो आज से ही ये उपाय इस्तेमाल करने लगें।

अगर आप एसिडिटी से हमेशा के लिए पाना चाहते है छुटकारा तो पानी में सिर्फ एक चम्मच...

आज के समय में एसिडिटी की शिकायत आम हो गई है, हर व्यक्ति एसिडिटी से परेशान रहता है। जब हम बाहर का अनहेल्थी खाना खाते हैं तो हमारे पेट में एसिड की मात्रा ज्यादा होने लगती है। ऐसा नहीं कि केवल मासाले वाला खाना या फास्ट फूड खाने से एसिडिटी होती है बल्कि कई बार तो खाली पेट होने पर भी एसिडिटी होने लगती है।

एसिडिटी से ऐसे करें बचाव

एसिडिटी से बचने के लिए आपको सिर्फ एक चौथाई चम्मच तुलसी पाउडर, अजवाइन, सौंफ और दालचीनी को छाछ में डालकर रोजना पीना होगा। कुछ ही दिनों में आपको एसिडिटी से हमेशा के लिए छुटकारा मिल जायेगा।

शहद और नींबू पीने से एसिडिटी से छुटकारा

 

बाहर की दवाइयां अाजमा चुके हो तो एक बार घर का ये नुस्खा भी आजमा कर देख लें। हर घर में नींबू और शहद तो आसानी से मिल ही जाता है या फिर आप अदरक के रस में शहद और पानी मिलकर भी पी सकते हैं इससे आपकी एसिडिटी हमेशा के लिए खत्म हो जायेगी।

 


न्यूज़व्यू पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | फेसबुक पर हमे फॉलो करे | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close