लाइफ स्टाइल

भूलकर भी न पीयें इस वक़्त दूध, ये है दूध पीने का सही समय, नही तो…

दूध पीने से हमें प्रोटीन, फैट, कार्बोहाइड्रेट के साथ ही कई विटामिन और मिनरल प्राप्त  होते हैं, जो कि हमारी सेहत के लिए बहुत ही लाभकारी है.इस वजह से ही परिवार के लोग अपने बच्चों को दूद पीने की सलाह देते हैं, आपने ज्यादतर देखा होगा कि लोग रात के वक्त दूध लेना सबसे ज्याद पसंद करते हैं परंतु वह नहीं जानते कि दूध पीने का असल  में सही तरीका क्या है.

भूलकर भी न पीयें इस वक़्त दूध, ये है दूध पीने का सही समय, नही तो...

आपको बता दें कि हमे दूध पीने से कैल्‍शियम की कमी नहीं होती है.यदि आप अपनी  मसल्स या बॉडी बनाना चाहते हैं तो रात में दूध का उपयोग करना चाहिए. दूध के अंदर  सेरोटोनिन तत्व भी पाये जाते हैं जिसकी वजह से रात में दूध पीने सेे हमको रात में नींद अच्छी आती है.कभी भी गलती से दूध को सुबह के समय में नहीं पीना चाहिए, क्योंकि इससे आपके पेट में परेशानी हो सकती है.कुछ लोग केले और दूध को एक साथ पीने की सलाह देते हैं परंतु इनको एक-साथ पीने से  शरीर में टॉक्‍स‍िन जमा होने लगते हैं। दूध का मिल्कसेक बनाकर पीना बहुत अच्छा माना जाता है, इसमें कभी भी ख्ट्टे फल मिलाकर नहीं पीना चाहिए.

 

 

 


न्यूज़व्यू पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | फेसबुक पर हमे फॉलो करे | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close