जिंदा है रावण की बहन सूर्पणखा, कर रही हैं कई चमत्कार

0
58

आपको शायद यह सुनकर भी हंसी आए या अचरज हो लेकिन यह बात सही है कि रावण की बहन सूर्पणखा आज भी जीवित है, उसके पास कई अद्वितीय शक्तियां हैं और उनसे वह लोगों की मदद भी कर रही है।

श्रीलंका की गंगा सुदर्शन को लोग रावण की बहन सूर्पणखा का दर्जा देते हैं। गंगा न केवल सूर्पणखा के वंश की है बल्कि सरकार द्वारा उन्हें बाकायदा पेंशन और तनख्वाह तक दी जाती है।

गंगा का का जन्म कोलंबो से करीब 200 किलोमीटर दूर स्थित गांव महियांग्ना में हुआ था। कहा जाता है कि गंगा सुदर्शन के नाक पर चोट का निशान, कटे हुए कान जैसे रामायण में थे। यहां लोगों का प्रतिदिन दरबार लगता है और लोगों को इलाज भी होता है।

[#]

लोगों के अनुसार गंगा के पास आज भी काफी शक्तियां हैं। वह लोगों के सामने ही बारिश करा देती है और बारिश रुकवा भी देती है। वह लोगों की बीमारियां भी हाथ लगाते ही सही भी कर देती है। गंगा खुद को रावण की बहन सूर्पणखा का ही अवतार बताती हैं और इनके पास एक से एक बड़ी शक्तिशाली हस्तियां आशीर्वाद लेने आती है।

उल्लेखनीय है कि 2004 में श्रीलंका में आई सुनामी के पहले गंगा ने इसकी भविष्यवाणी भी कर दी थी। लोग बताते हैं कि गंगा के के शरीर पर इस तरह के कई सबूत हैं जो इनको रावण की बहन शूर्पणखा साबित कर देते हैं।

डाउनलोड करें Hindi News APP और रहें हर खबर से अपडेट।india News से जुड़े हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Newsview के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

twelve + 3 =