जानिए…स्मार्टफोन की बैट्री क्यों हो जाती है जल्द डिस्चार्ज, ऐसे पा सकते हैं छुटकारा |

0
15

नई दिल्ली: अक्सर आप अपने मोबाइल की बैट्री लो होने के कारण से परेशान रहते है। आप घर से तो मोबाइल फुलचार्ज करके निकलते हैं लेकिन दिन ढलते-ढलते मोबाइल की बैट्री साथ छोड़ने लगती है। अगर आपका चार्जर आपके पास है तो ठीक…लेकिन नहीं है तो आपकी हालत बिन पानी के मछली जैसी हो जाती है। क्या कभी आपने सोचा है कि आपके मोबाइल की पावरफुल बैट्री इतनी जल्दी क्यों डिस्चार्ज हो जाती है। चलिए आज हम आपको इसका मुख्य कारण बताते हैं।

आज के समय में स्मार्टफोन यूज करने वाले लगभग हर युवा और बुजुर्ग फेसबुक एप का इस्तेमाल करता है, लेकिन उन्हें यह नहीं मालूम कि यह फेसबुक एप ठीक उसी तरह बैट्री को खोखला करता है जैसे दीमक दरवाजे को। कहने का अभिप्राय यह है कि आपके मोबाइल में इंस्टाल फेसबुक एप सबसे ज्यादा आपके मोबाइल की बैट्री की खपत करता है।

यह भी पढ़ें: 

इस बात की जानकारी ‘द इंडिपेंडेंट’ मे छपी एक रिपोर्ट से हुई है। इस रिपोर्ट में बताया गया है कि फेसबुक ऐप सबसे ज्यादा बैट्री कंज्यूम करता है।  जैसे ही यूजर अपना स्मार्टफोन ऑन करते ही यह ऐप खुद-ब-खुद रन करने लगता है, जिससे बैट्री की खपत बढ़ जाती है।

हालांकि बैट्री खपत का आरोप केवल फेसबुक एप पर ही लगाए तो भी गलत होगा। फेसबुक के अलावा आपके मोबाइल में इंस्टाल और भी कई ऐसे एप हैं जो बैट्री की खपत करने में फेसबुक एप की मदद करते हैं। रिपोर्ट में बताया गया है कि Netflix, WhatsApp व Google Maps भी सबसे ज्यादा बैट्री कंज्यूम करने वाले ऐप्स हैं।

डाउनलोड करें Hindi News APP और रहें हर खबर से अपडेट।india News से जुड़े हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Newsview के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

18 − 4 =