अब भारतीय यूजर्स को होगा ये बड़ा फायदा, Google ने ट्रांसलेशन ऐप में जोड़े खास फीचर्स….

0
90

लीडिंग सर्च इंजन गूगल ने अपने ट्रांसलेशन ऐप गूगल ट्रांसलेट में बंगाली और उर्दू सहित सात और भारतीय भाषाओं के लिए ऑफलाइन और फोटोज़ से तत्काल अनुवाद की सुविधा आज शुरू की. कंपनी ने जिन और भारतीय भाषाओं के लिए गूगल ट्रांसलेट ऐप में इन सेवाओं शुरूआत की है उनमें बंगाली, गुजराती, कन्नड़, मराठी, तमिल, तेलुगु और उर्दू है.

एंड्रायड और ios स्मार्टफोन में इस ऐप का उपयोग किया जा सकेगा. यह सुविधा ऑफलाइन भी रहेगी यानी फोन में इंटरनेट नहीं होने पर भी यह फीचर काम करेगा हालांकि इन भाषाओं का पैक डाउनलोड करने के लिए इंटरनेट की जरूरत होगी. कंपनी के प्रवक्ता का कहना है कि उसकी यह पहल ज्यादा से ज्यादा भारतीय भारतीयों को अपनी भाषा में सूचनाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने की उसकी प्रतिबद्धता को दिखाता है.

इसके बयान में कहा गया है कि इस ऐप के जरिए किसी भाषा के टेक्स्ट को फोटो के जरिए अनुवाद भी किया जा सकेगा. इसके लिए ऐप के जरिए कैमरे को मनचाहे टेक्स्ट पर रखना होगा और वह उसका अनुवाद फोन की स्क्रीन पर दिखा देगा. जैसे अंग्रेजी में लिखे सड़क के नाम को यह ऐप आसानी से हिंदी और अन्य भाषाओं में ट्रांसलेट कर देगा. 

कंपनी का कहना है कि उसने अपने कन्वर्सेशन मोड का भी विस्तार कर इसमें बंगाली और तमिल भाषा को और जोड़ा है. कंपनी के ये सभी फीचर हिंदी भाषा में पहले ही उपलब्ध हैं.

 

डाउनलोड करें Hindi News APP और रहें हर खबर से अपडेट।india News से जुड़े हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Newsview के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

2 × 2 =