गैजेट

एयरटेल ने भी दिया ग्राहकों को दिवाली पर यह तोहफा

नई दिल्ली। प्रमुख दूरसंचार कंपनी एयरटेल ने चीन की हैंडसेट कंपनी कार्बन मोबाइल्स के साथ गठजोड़ में एक सस्ता 4जी स्मार्टफोन बुधवार को पेश किया। कंपनी के इस कदम को त्योहारी मौसम से पहले रिलायंस जियो के शून्य प्रभावी लागत वाले जियोफोन को टक्कर देने की कोशिश के रूप में देखा जा रहा है।

एयरटेल के बयान में कहा गया है कि इस योजना में ग्राहकों को 4जी स्मार्टफोन कार्बन ए40 इंडियन की पेशकश की जा रही है जिसकी प्रभावी लागत 1399 रुपए होगी। हालांकि इसके लिए ग्राहक को 2,899 रुपए का अग्रिम भुगतान करना होगा। इसके बाद उसे लगातार 36 महीने तक 169 रुपए का मासिक रिचार्ज करवाना होगा।

योजना के तहत ग्राहक को 18 महीने बाद 500 रुपए व 36 महीने बाद 1,000 रुपए का रिफंड मिलेगा। इस तरह से उसके लिए कुल नकद लाभ 1,500 रुपए का रहेगा। कंपनी का दावा है कि इस तरह से स्मार्टफोन की प्रभावी कीमत 1,399 रुपए रहेगी। कार्बन ए40 इंडियन ड्यूल सिम स्मार्टफोन है जिसमें 8जीबी मैमोरी है। इसमें वाईफाई, ब्लूटुथ व जीपीएस की सुविधा होगी।

कंपनी का कहना है कि अगर ग्राहक 169 रुपए की योजना पेशकश का फायदा नहीं लेना चाहते तो अपनी जरूरत के हिसाब से रिचार्ज करवा सकते हैं। लेकिन नकदी रिफंड के लिए ग्राहक को (500 रुपए के रिफंड दावे हेतु) पहले 18 महीने में कम से कम 3,000 रुपए मूल्य का रिचार्ज करवाना होगा। इसी तरह 1,000 रुपए के रिफंड दावे हेतु अगले 18 महीने में 3,000 रपये मूल्य का और रिचार्ज करवाना होगा।

इसके अनुसार एयरटेल ने अपने मेरा पहला 4जी स्मार्टफोन पहल के तहत यह कदम उठाया है। इसके तहत वह आने वाले दिनों में और हैंडसेट भी पेश करेगी।
उल्लेखनीय है कि मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस जियो ने अपने ग्राहकों को 4जी फीचर फोन जियोफोन की आपूर्ति हाल ही में शुरू की है। कंपनी का कहना है कि जियोफोन को 1500 रुपए की जमानती राशि से खरीदा जा सकता है जिससे फोन की प्रभावी लागत शून्य बनती है।-एजेंसी

डाउनलोड करें Hindi News APP और रहें हर खबर से अपडेट।india News से जुड़े हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Newsview के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

18 + nine =

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker