‘फिल्म स्टूडियोज सेटिंग एंड एलाइड मज़दूर यूनियन’ के जॉइंट सेक्रेटरी पर हमला

0
90

जनरल सेक्रेटरी को जान से मारने की धमकी

मुम्बई।’फिल्म स्टूडियोज सेटिंग एंड एलाइड मज़दूर यूनियन’ के जॉइंट सेक्रेटरी राकेश मौर्या पर २५ मई २०१७ को ऑटो से ऑफिस आते वक़्त हाईवे पर ओबेरॉय माल के पास ८ – १० लोगों ने बाइक और स्कूटी से आकर रोका और मारपीट की और उनके पैसे इत्यादि लूट लिया और उनके और उनके परिवार और जनरल सेक्रेटरी गंगेश्वरलाल श्रीवास्तव को जान से मारने की धमकी दी। उसके बाद कुरार विलेज पुलिस ठाणे में ऍफ़ आर आई दर्ज़ किया गया और उनका मेडिकल कराया गया। और पुलिस मामले की जांच कर रही है।

‘फिल्म स्टूडियोज सेटिंग एंड एलाइड मज़दूर यूनियन’ ने कुछ भ्रष्ट लोगों को धोखाधड़ी और गलत काम करने के कारण यूनियन से निकाल दिया था।वही लोग कुछ भ्रष्ट और फ़र्ज़ी लोगों से मिलकर यूनियन के पदाधिकारियों हो धमकी दे रहे है।जॉइंट सेक्रेटरी राकेश मौर्या ने बताया,”वे लोग मारते वक्त बोल रहे थे कि प्रेमसिंग ठाकुर और खालीदभाई से दूर रहो,यूनियन और संजू को छोड़ दो नहीं तो तुम्हारे घरवालों को नहीं छोडूंगा और संजू को भी नहीं छोडूंगा जान से मार डालूंगा। बाद में राम कदम क्या कर लेंगे?मैं देख लूंगा।”

मालाड (ईस्ट) में एक्सप्रेस हाइवे पर रिलाएंस एनर्जी के सामने स्थित एक्सप्रेस जोन बिल्डिंग में स्थित यूनियन के ऑफिस है। यूनियन के चेयरमैन डैशिंग आमदार राम कदम है और जनरल सेक्रेटरी गंगेश्वरलाल श्रीवास्तव उर्फ़ संजू हैं। जिनके आने के बाद यूनियन काफी तरक्की कर रहा है, जोकि कुछ लोगों के लिए नासूर की तरह हो गया है। यूनियन के जनरल सेक्रेटरी गंगेश्वरलाल श्रीवास्तव उर्फ़ संजू कहते है,” पिछले काफी समय से ऐसी धमकिया मिल रही है, जिसके लिए हमलोगों ने यहाँ के सभी पुलिस स्टेशन में और कमिश्नर ऑफिस में लिखित शिकायत दिया है लेकिन पुलिस अभी तक कोई ठोस कार्यवाही नहीं किया। जिसका नतीजा यह हुआ। कल कोई और बड़ा हादसा होगा तब पुलिस और सरकार जागेगी। मैं पुलिस विभाग और सरकार से अनुरोध करता हूँ कि हम लोगों को पुलिस प्रोटेक्शन दी जाय, जिसकी मांग हमलोग कई बार कर चुके है।सभी पत्रकार बंधुओं से अनुरोध है, वे अपना सहयोग दे।”

फिल्म स्टूडियोज सेटिंग एंड एलाइड मज़दूर यूनियन में ४३ हज़ार से ज्यादा सदस्य है।शायद एशिया की यह सबसे बड़ी मज़दूर यूनियन होगी।

डाउनलोड करें Hindi News APP और रहें हर खबर से अपडेट।india News से जुड़े हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Newsview के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

9 − 7 =