अमित शाह का वादा- कर्नाटक विधानसभा चुनाव-2018 में होगी बीजेपी की जीत |

0
18

बेंगलुरू| भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कर्नाटक में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों में अभी से ही जुट गई है। अपनी इस तैयारी में एक कदम बढाते हुए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह शनिवार को कर्नाटक के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। अपने इस दौरे के पहले दिन शाह ने प्रदेश के कार्यकर्ताओं से वादा किया कि 2018 के प्रारंभ में होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा जीत हासिल करेगी।

मिली जानकारी के अनुसार, नई दिल्ली से कर्नाटक पहुंचने के बाद उन्होंने हवाईअड्डे के बाहर राज्य इकाई के नेताओं और करीब 500 कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि मैं यहां राज्य में भाजपा को सत्ता में लाने के मजबूत इरादे के साथ आया हूं। मुझे लोगों की मनोदशा का अहसास है कि वे उन्हें सेवा करने के लिए हमारी पार्टी को मौका देंगे।

प्रसिद्ध मैसूर पेटा (पगड़ी) और भगवा शॉल ओढ़े शाह ने कहा कि पार्टी अगली सरकार बनाने के लिए 225 सदस्यीय विधानसभा में 150 सीटें जीतने का प्रयास करेगी। उन्होंने कहा कि हम लोगों को भ्रष्ट और अक्षम कांग्रेस सरकार से मुक्ति दिलाएंगे और राज्य को कांग्रेस मुक्त बनाएंगे, जैसा कि हमने अन्य राज्यों में किया है।

भाजपा ने दक्षिणी राज्यों में बहुमत से पहली सरकार 2008 में कर्नाटक में बनाई थी और पांच साल सत्ता में रहने के दौरान तीन मुख्यमंत्री बदले गए। उसके बाद 2013 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को बहुमत हासिल हुआ।

केंद्रीय मंत्रियों डीवी सदानंद गौड़ा और अनंत कुमार, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा, पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार समेत अन्य नेताओं ने शाह की अगवानी की और उन्हें पार्टी मुख्यालय लेकर गए।

डाउनलोड करें Hindi News APP और रहें हर खबर से अपडेट।india News से जुड़े हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Newsview के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

five − three =