राष्ट्रपति व उपराष्ट्रपति दोनों ने की गायत्री परिवार के कार्यों की प्रशंसा… |

0
22

हरिद्वार: राष्ट्रपति भवन में अखिल विश्व गायत्री परिवार के संस्थापक पंडित श्रीराम शर्मा आचार्य के वांग्मय रखे जाएंगे। गायत्री परिवार द्वारा चलाए जा रहे कार्यो की सराहना करते हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने युगऋषि पं. आचार्य के सूत्रों को जन-जन तक पहुंचाने की बात कही।

अखिल विश्व गायत्री परिवार प्रमुख डॉ. प्रणव पण्ड्या ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से अनौपचारिक भेंट की। इस अवसर पर डॉ. पण्ड्या ने युग निर्माण आंदोलन के विविध गतिविधियों की जानकारी दी।

डॉ. पण्ड्या ने युवा क्रांति वर्ष के उत्तरार्ध में देशभर के युवा पीढ़ी को सकारात्मक दिशा देने एवं उन्हें राष्ट्र निर्माण में अपना सहयोग करने के लिए तैयार करने की मुहिम की जानकारी दी। साथ ही उत्तराखंड, बिहार, गुजरात आदि राज्यों में विनाशकारी बाढ़ से प्रभावित क्षेत्रों में गायत्री परिवार द्वारा चलाए जा रहे सेवा कार्यो से अवगत कराया।

इस अवसर पर राष्ट्रपति भवन में आचार्यश्री के वांग्मय रखे जाने के प्रस्ताव पर चर्चा हुई। राष्ट्रपति ने प्रस्ताव का सहर्ष अनुमोदन किया।

डॉ. पण्ड्या ने वेंकैया नायडू को उपराष्ट्रपति निर्वाचित होने पर गायत्री परिवार की ओर से बधाई दी। नायडू ने नि:स्वार्थ भाव से चलाए जा रहे गायत्री परिवार के कार्यो की सराहना की।

डाउनलोड करें Hindi News APP और रहें हर खबर से अपडेट।india News से जुड़े हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Newsview के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

five × 5 =