राष्ट्रीय

‘बजट घोषणाएं पूरी होने की नहीं हैं कोई गारंटी’, ये वीडियो बना वसुंधरा राजे के लिए खतरा

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के लिए एक वायरल हो रहा वीडियो सिरदर्द बन गया है। सोमवार को विधानसभा में बजट पेश करने के बाद मुख्यमंत्री राजे ने प्रेसवार्ता बुलाई, इस दौरान एक पत्रकार द्वारा किए गए सवाल का जवाब ही सीएम राजे पर भारी पड़ गया। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

'बजट घोषणाएं पूरी होने की नहीं हैं कोई गारंटी', ये वीडियो बना वसुंधरा राजे के लिए खतरा दरअसल सूबे की मुख्यमंत्री राजे से सोमवार को राजस्थान का बजट पेश करने के बाद पूछा गया था कि इसकी क्या गारंटी है कि जो उन्होंने घोषणाएं की हैं वो चुनाव आने तक पूरी कर ली जाएंगी, इसके जवाब में मुख्यमंत्री बोल पड़ी कि इसकी कोई गारंटी नहीं है।

हालांकि मुख्यमंत्री ने आगे जवाब दिया कि हम पूरी कोशिश करेंगे कि चुनाव आने से ठीक एक महीने पहले तक इस बजट में जो भी घोषणाएं की गई हैं उन्हें पूरा किया जा सके।

सोशल मीडिया पर छाई किसानों की कर्ज माफी

गौरतलब है कि राजस्थान में इस साल विधानसभा चुनाव होंगे, जिसके मद्देनजर 6 महीने बाद आचार संहिता भी लग जाएगी। सरकार के सामने ये भी एक चुनौती रहेगी कि वो बजट में की गई घोषणाओं को समयबद्ध रहते पूरा कर लें नहीं तो विपक्ष इसे मुद्दा बनाकर जनता के सामने रख सकता है।

इसके विपरित राजे सरकार का चुनाव से पहले ये अंतिम बजट था जिसके बाद लोगों की प्रतिक्रियाएं भी सामने आई। सरकार द्वारा किसानों की कर्ज माफी का फैसला सोशल मीडिया पर काफी छाया रहा तो वहीं किसी ने इसे जुमलों का बजट करार दिया।

प्रॉपर्टी कारोबारियों ने भी इस बजट का स्वागत किया और डीएलसी रेट घटाए जाने के फैसले से काफी खुश नजर आए। क्योंकि नोटबंदी के बाद से ही प्रॉपर्टी का कारोबार काफी सुस्त पड़ा है।

 

 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close