अच्छी बरसात के लिए किया महायज्ञ

0
16

अमरनाथ में आंतकी हमले में मारे गये लोगों की दी गई श्रद्घांजलि और किया शांति पाठ
अजमेर। भारतीय जनता पार्टी कला एवं संस्कृति प्रकोष्ठ राजस्थान द्वारा आज महावीर सर्कल स्थित बाला भैरव मंदिर पर अच्छी बरसात के लिए महायज्ञ का आयोजन किया गया, साथ ही अमरनाथ में आतंकी हमले में मारे गये लोगों को श्रद्घांजलि दी गई और शांति पाठ का भी आयोजन किया गया।

कला संस्कृति प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष गोपाल बंजारा ने बताया कि भारत कृषि प्रधान देश है भारत ७०प्रतिशत कृषि पर निर्भर है, राजस्थान में अच्छी बरसात होगी तो देश का किसान खुश होगा और उत्पादन बढेगा तो महंगाई नहीं बढेगी उत्पादन होने पर देश की जनता में खुशहाली होगी।
बंजारा ने बताया की राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे द्वारा चलाई जा रही योजना जल स्वावलंबन का लाभ किसानों वह आमजन को तभी होगा जब बरसात के पानी को एकत्रित कर जमीन में जमीन का जलस्तर बढाएं तो देश में खुशहाली होगी लोगों को पीने का पानी मिलेगा।

जानवरों को चारा मिलेगा मुख्यमंत्री की योजना को आगे बढाने में भाजपा कला सांस्कृतिक प्रकोष्ठ निरंतर प्रयास कर रहा है। शनिवार को आयोजित इस महायज्ञ में इंद्र देवता को प्रसन्न करने के लिए इस कार्यक्रम आयोजित किया। कार्यक्रम को विधि विधान वह वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ प्रारंभ करने के लिए सन्यास आश्रम के ११ विद्वान पंडितों द्वारा तथा आचार्य मनोज दाधीच द्वारा महा मंत्रों का उच्चारण वह विधि-विधान से हवन का आयोजन किया गया।

कला संस्कृति प्रकोष्ठ द्वारा आज अमरनाथ यात्रियों को पाकिस्तान के आतंकवादियों द्वारा निर्दोष व्यक्तियों के मरने पर उनके लिए शांति पाठ का आयोजन किया गया तथा उनको श्रद्घांजलि दी गई। इससे पाकिस्तान की कायरता उजागर होती है यह हमला तीर्थ यात्रियों पर नहीं देश की आस्था पर हमला किया गया। इसका हमें निश्चित रूप से बदला लेना होगा इस अवसर पर पार्षद धर्मपाल जाटव दिनेश यादव महेश कुमार वैश्णव भाजपा शहर जिला अध्यक्ष कला संस्कृति प्रकोष्ठ धर्मराज यादव राजेश पवार प्रकाश तेलियानी धूमन अनिल यादव त्रिलोक मोहित गौरव वंश वाशी वाशी चंद्रप्रकाश टिल्लू रमेश वैष्णव विजय गोपाल गुर्जर लक्ष्मी नारायण राजू दीपू चायवाला सागर अजय विनोद विशाल रवि नवल गोविंद पप्पू असलम घोसी दुर्गेश सिंह गौरव श्रीलाल पप्पू राजेश राजू महेंद्र वृद्घिचंद भंवरलाल आदि अनेकों कार्यकर्ता उपस्थित थे।

डाउनलोड करें Hindi News APP और रहें हर खबर से अपडेट।india News से जुड़े हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Newsview के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

11 + twenty =