अजमेर

शहीद भगतसिंह नौजवान सभा की ओर से स्वतंत्राता दिवस पर राष्ट्ररक्षा संकल्प रैली निकाली जाएगी

अजमेर । शहीद भगतसिंह नौजवान सभा की ओर से हर वर्ष की तरह इस बार भी 15 अगसत स्वतंत्राता दिवस पर राष्ट्ररक्षा संकल्प रैली निकाली जाएगी। दुपहिया वाहनों पर निकाली जाने वाली इस रैली में इस बार हैलमेट विशेष आकर्ष का केन्द्र होगा।


शहीद नौजवान सभा के विजय तत्वेदी ने एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि वाहन रैली सिनेवल्र्ड सिनेमा से सायं 3 बजे प्रस्थान करके शहर के प्रमुख मार्गों से होती हुई बजरंगढ़ स्थित विजय स्मारक पर पहुंचेगी। विजय स्मारक पर शहीदों के सम्मान से देशभक्ति से संबंधित कार्यक्रम होंगे। दुपहिया वाहनों की इस रैली में भाग लेने वाले हर व्यक्ति को नौजवान सभा की ओर से निःशुल्क आईएसआई मार्का का हैलमेट दिया जाएगा। रैली के जरिए एक ओर जहां राष्ट्ररक्षा का संकल्प लिया जाएगा, वहीं युवाओं को वाहन चलाते समय हैलमेट लगाने के प्रति जागरूक किया जाएगा।

सभा के सुरेश शर्मा ने बताया कि रैली सिनेवल्र्ड से पंचोली चैराहा, रामनगर, संतकंवरराम काॅलोनी,फाॅसागर रोड, पुलिस चैकी, लवकुश उद्यान, ऋषिघाटी, फव्वारा सर्किल, नसियां से होते हुए नयाबजार, नगर निगम, गांधीभवन, मदार गेट, कवंडसपुरा, मैजेसिटक सिनेमा, प्लाजा, र्डि्रीचैक, पदमा डेयरी, केसरगंज चैराहा, स्टेशन रोड, कचहरी रोड, स्वामी काम्पलैक्स, पावर हाउस, आगरा गेट होती हुई बजरंगगढ़ स्थित विजय स्मारक पहुंचेगी। उन्होंने बताया कि रैली में भाग लेने के लिए करीब ढाई हजार लोगों ने आवेदन किए है रैली के दौरान पूरे रास्ते राष्ट्रभक्ति के नारे लगाकर आमजन को राष्ट्रप्रेम के लिए प्रेरित किया जाएगा। देशभर में यह पहली संस्था है, जो लोगों को इतनी संख्या में हैलमेट दे रही है।
रैली को सफल बनाने के लिए करीब सौ लोगों की एक विशेष टीम बनाई गई है, जो रैली की व्यवस्थाओं पर हरपल नजर रख रही है। इसके लिए क्रांितकारियों के नाम पर अलग-अलग वाहनियां बनाई गई। हर वाहिनी में 200 वाहन चालक होंगे। रैली का शहर के विभिन्न मार्गों पर कई संस्थाओं द्वारा भव्य स्वागत किया जाएगा।
रैली में इस बार महिलाएं भी भाग ल रही है, जो चुनड़ी पहन कर रैली के साथ रहेगी। यातायात विभाग की उपअधीक्षक श्रीमती प्रीति चैधरी संस्था की ओर से लोगों को हैलमेट के लिए प्रेरित करने में इतनी प्रभावित हुई कि उन्होंने यातायात पुलिस की ओर से अपने नौजवानों को रैली में भाग लेने की अपील की है।

 

रैली का समापन भारतमाता की विशेष आरती व आतिशबाजी के साथ होगा तथा अंत में राष्ट्रगान के साथ कार्यक्रम समाप्त होगा।
पुलिस महानिरीक्षक अजमेर रेंज श्रीमती मालिनी अग्रवाल हरी झण्डी दिखाकर रैली का शुभारम्भ करेगी। वहीं बजरंगगढ़ विजय स्मारक पर कार्यक्रम में मुख्य अतिथि की हैसियत से संभागीय आयुक्त श्री हनुमान सहाय मीना मौजूद रहेंगे।
शहीद भगतसिंह नौजवान सभा की ओर से पवित्रा कोठारी, गोविंद उपाध्याय, सुशीन सोनी, प्रमोद जैन, नरेश पाटनी, खुशर््ीद अली, सर्वेश्वर तिवारी, नारायण गुर्जर, मनोज सैन, पुनीत दाधिच व अशोक बंजारा सहित अनेक सक्रिय भागीदार निभा रहे है।

डाउनलोड करें Hindi News APP और रहें हर खबर से अपडेट।india News से जुड़े हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Newsview के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 + twenty =

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker