विश्व शिक्षा सम्मेलन में झालावाड़ जिला कलक्टर डाॅ. सोनी हुए सम्मानित

0
20
अजमेर । विश्व शिक्षा सम्मेलन में झालावाड़ के जिला कलक्टर डाॅ. जितेन्द्र कुमार सोनी को ई-ज्ञान केन्द्र नवाचार के लिए नई दिल्ली के ली मैरेडियन होटल में आयोजित भव्य समारोह में सम्मानित किया गया।
10वें विश्व शिक्षा सम्मेलन में झालावाड़ को ई-ज्ञान केन्द्र नवाचार के लिए अवार्ड प्रदान किया गया है। नामी शिक्षाविद¨ं और शिक्षामंत्रिय¨ं ने इस सम्मेलन म­ भाग लिया था। श्रीलंका के शिक्षा राज्यमंत्राी श्री वीएस राधाकृष्णन ने यह अर्वाड झालावाड़ कलक्टर ड¦. जितेन्द्र कुमार स¨नी क¨ प्रदान किया।
डाॅ सोनी को ट्राॅफी भारत सरकार के स्वास्थ्य राज्य मंत्राी श्री फग्गन सिंह कुलास्ते तथा शिक्षा विकास, ज्ञान एवं मानव संसाधन विकास प्राधिकरण,  दुबई की कार्यकारी निदेशक कलथूम अल बलूनी ने प्रदान की। मुख्यमंत्राी श्रीमती वसुन्धरा राजे ने 21 जुलाई 2016 क¨ यह  ई-ज्ञान केन्द्र लांच किया था। इस नवाचार क¨ प्रधानमंत्राी नरेन्द्र मोदी द्वारा सिविल स£वस डे 2017 पर जारी पुस्तक न्यू बिगनिंग म­ भी शामिल किया गया था। तेलंगाना सरकार ने इस नवाचार के लिए फरवरी  2017 में उन्हें लिडरशिप अवार्ड भी प्रदान किया था।

डाउनलोड करें Hindi News APP और रहें हर खबर से अपडेट।india News से जुड़े हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Newsview के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

four × three =