खेल

जानिए ये स्टार खिलाड़ी अपने बल्ले पर एक स्टीकर लगाने के कितने पैसे लेते है, विराट का तो…

भारत क्रिकेट के सभी खिलाड़ी आजकल बहुत शानदार प्रदर्शन कर रहे है , उनका यह प्रदर्शन अव्वल दर्जे का है जिसकी सराहना सारा विश्व कर रहा है । भारतीय क्रिकेट टीम श्रंखला पर श्रंखला जीत कर सबको बता रहे है कि , विश्व कप 2019 के वह प्रबल दावेदार है । ऐसे मे बीसीसीआई भी भारतीय टीम से बहुत खुश है , ओर इन सभी खिलाड़ियों को इनके खेल के लिए यह वेतन दे रही है हो सकता है कि आने वाले दिनो मे भारतीय क्रिकेट बोर्ड इनका वेतन ओर बढ़ा दे।हमने बस अनुमान लगाया है बढ़ाने का काम तो बीसीसीआई का है ।

जानिए ये स्टार खिलाड़ी अपने बल्ले पर एक स्टीकर लगाने के कितने पैसे लेते है, विराट का तो...

भारतीय क्रिकेट बोर्ड इन सभी खिलाड़ियो को इनके प्रदर्शन के अनुसार अलग अलग श्रेणी मे बाँट देती है जैसे कि , श्रेणी ए , श्रेणी बी और श्रेणी सी । इन श्रेणियों के हिसाब से ही इनकी आय सुनिश्चित की जाती है , श्रेणी ए मे जो खिलाड़ी होते है उनकी सालाना आय 2 करोड़ से ऊपर ही होती है , श्रेणी बी 1 करोड़ और श्रेणी सी के खिलाड़ी 50 लाख पर है ।

भारतीय टीम और बीसीसीआई के बीच सालाना करार 30 सितंबर को खत्म हो चुका था । सालाना करार खत्म होते ही नए कॉन्ट्रेक्टस होगे , जिसको देखते हुए कप्तान कोहली ने सभी खिलाड़ियों की तरफ से यह माँग रखी थी । खबरो के मुताबिक पता चला है कि कोहली शास्त्री और धोनी तीनो मिलकर बीसीसीआई के अधिकारियो से सैलरी के बारे मे बात की थी ।

लेकिन क्या आप सभी को पता है चाहे क्रिकेट मे कोई बड़ा खिलाड़ी हो या छोटा हर खिलाड़ी के बल्ले पर एक स्टीकर लगा होता है ।इसके लिए कंपनिया बहुत ही मोटी रकम इन्हे अदा करती है ।जब पहले क्रिकेट के भग्वान सचिन तेंदुलकर के बल्ले पर एमआरएफ का स्टीकर लगा होता था जिस वजह से एमआरएफ टायर बहुत मशहूर हुआ था।

एम एस धोनी
ब्रैंड एंडोर्समेंट की कमाई के मामले मे धोनी विराट कोहली के बाद दूसरे नंबर पर आते है , धोनी ने स्पार्टन कंपनी के साथ डील साइन की है ।धोनी अपने बैट पर स्पार्टन का स्टीकर लगाने के लिए 6 करोड़ रुपय की मोटी रकम लेते है ।

शिखर धवन

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन , जिनका बल्ला साल 2017 मे बढ़ चढ़कर बोला।इनके बैट पर एमआरएफ का स्टीकर लगा होता है और यह इस स्टीकर की कीमत 3 करोड़ रुपय लेते है ।

रोहित शर्मा

रोहित शर्मा भारत के स्टार बल्लेबाज है , इन्होने नवंबर 2015 मे सीएट कंपनी के साथ करार किया था। रोहित अपने बैट पर सीएट ला स्टीकर लगाते है , इसके लिए यह 3 करोड़ सालाना रुपय लेते है ।लेकिन माना जा रहा है कि जिस फॉर्म मे रोहित चल रहे है इनकी रकम बढ़ना तय है ।

युवराज सिंह

विश्व के बेहतरीन बल्लेबाजो मे से एक युवराज सिंह का बहुत बुरा समय चल रहा है ,यह अपनी फोर्म से भी जूझ रहे है और भारतीय टीम मे आने के लिए भी कड़ी मेहनत कर रहे है ।युवराज सिंह का प्यूमा कंपनी के साथ करार था, यह अपने बैट पर प्यूमा का स्टीकर लगाने के लिए 4 करोड़ रुपय लेते है ।

सुरेश रैना
युवराज सिंह की तरह सुरेश रैना भी भारतीय टीम मे वापसी करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे है और यह अपने बैट पर स्टीकर लगाने के लिए 2.5 करोड़ से लेकर 3 करोड़ तक लेते है । इनका करार सीएट कंपनी से है ।

विराट कोहली
रन मशीन विराट कोहली की बात करे तो इनके बैट पर एमआरएफ का स्टीकर होता है और इन्होने एमआरएफ के साथ करीब 100 करोड़ की डील की है । सिर्फ इतना ही नही कोहली की ब्रैंड वैल्यू सभी प्रभावशाली व्यक्तियों मे कई अधिक है ।

क्रिस गेल
विश्व के तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल अपने बैट पर स्पार्टन का स्टीकर लगाते है और इसके लिए स्पार्टन कंपनी गेल को 3 करोड़ रुपय देती है।

एबी डीविलियर्स
360 डिग्री के नाम से माने जाने वाए एबीडीविलियर्स के बल्ले पर एमआरएफ का स्टीकर लगा होता है और इस स्टीकर के लिए यह 3.5 करोड़ और 4 करोड़ रुपय लेते है ।


न्यूज़व्यू पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | फेसबुक पर हमे फॉलो करे | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close