खेल

IPL की ‘विराट’ टीम के खिलाफ खाता खोलने उतरेगी रोहित की पलटन

नई दिल्ली. पहली जीत की तलाश में जुटी मुंबई इंडियन्स की टीम कल अपने होमग्राउंड वानखेड़े मैदान पर इंडियन प्रीमियर लीग में विराट की कमान वाली मजबूत टीम के खिलाफ खाता खोलने के इरादे से उतरेगी. दोनों टीमों के पास आक्रामक बल्लेबाजों की कोई कमी नहीं हैं लेकिन दोनों की ही शुरुआत अच्छी नहीं रही और यहां वानखेड़े स्टेडियम में जीत के साथ ये दोनों टीमें लय हासिल करना चाहेंगी. मुंबई ने अपने तीनों मुकाबले डेथ ओवरों में गंवाए हैं जबकि आरसीबी की टीम भी तीन मैचों में से सिर्फ एक जीत पाई है.

मुंबई में अब तक खेले गए दोनों मैच काफी करीबी रहे और दोनों में मेजबान टीम के पास जीत दर्ज करने का मौका था लेकिन चेन्नई सुपरकिंग्स और दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ अंतिम लम्हों में टीम पिछड़ गई. टीम को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ उसके मैदान पर भी हार का सामना करना पड़ा जिससे रोहित शर्मा की अगुआई वाली तीन बार की चैंपियन टीम अंतिम पायदान पर है.

आरसीबी ने घरेलू मैदान पर कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ हार के साथ शुरुआत की और इसके बाद किंग्स पंजाब को हराया लेकिन कल राजस्थान रायल्स से अपने ही मैदान पर हार गई. पंजाब के खिलाफ एक ओवर में तीन विकेट चटकाने वाले आरसीबी के उमेश यादव रायल्स के खिलाफ काफी महंगे साबित हुए जिससे टीम ने सत्र का अब तक का सबसे बड़ा 217 रन का स्कोर खड़ा किया, जिसमें संजू सैमसन ने 45 गेंद में नाबाद 92 रन बनाए.

आरसीबी के गेंदबाजों को अपने प्रदर्शन में सुधार करना होगा क्योंकि मुंबई के पास कुछ अच्छे बल्लेबाज हैं और टीम दिल्ली के खिलाफ 200 रन के करीब का स्कोर बनाने में सफल रही थी. रायल्स के खिलाफ लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (22 रन पर दो विकेट) के अलावा आरसीबी के सभी गेंदबाज नाकाम रहे। टीम के लिए हालांकि कप्तान विराट कोहली की 57 रन की पारी सकारात्मक पक्ष रही. आरसीबी के पास कोहली के अलावा ब्रैंडन मैकुलम और एबी डिविलियर्स जैसे आक्रामक बल्लेबाज हैं और टीम लय में होने पर किसी भी लक्ष्य को हासिल करने में सक्षम है.

मुंबई के बल्लेबाज पहले दो मैचों में उम्दा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे. स्थानीय खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव ने प्रभावित किया लेकिन कप्तान रोहित अब तक लय में आने में नाकाम रहे हैं. पंड्या बंधु हार्दिक और कृणाल के अलावा वेस्टइंडीज के कीरोन पोलार्ड पहले तीन मैचों में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. युवा लेग स्पिनर मयंक मार्कंडेय और मुस्तफिजुर रहमान ने प्रभावित किया है लेकिन जसप्रीत बुमराह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ सीमित ओवरों के गेंदबाज के तमगे को सही साबित नहीं कर पाए हैं. मुंबई ने आस्ट्रेलिया के चोटिल तेज गेंदबाज पैट कमिंस की जगह न्यूजीलैंड के एडम मिल्ने को टीम में शामिल किया है और कल के मैच में लगातार चौथी हार से बचने की कोशिश करेंगे.

सम्बंधित समाचार


Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close