नवंबर में पहली बार भारत आएंगी डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका, पीएम मोदी ने किया ऐलान |

0
19

नई दिल्ली। बीते दिनों अमेरिका दौरे पर गए पीएम मोदी ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप को भारत में अमेरिकी उद्यमियों के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करने के लिए आमंत्रित किया था। इसी सिलसिले में इवांका ट्रंप नवंबर में भारत आ रही है। पीएम मोदी ने खुद ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी है।

ग्लोबल एंटरप्रेन्योरिशिप समिट का नेतृत्व करेंगी इवांका ट्रंप

भारत और अमेरिका का हैदराबाद में 28 नवंबर से ग्लोबल एंटरप्रेन्योरिशिप समिट (जीईएस) होना है। ये समिट हैदराबाद में 28 से 30 नवंबर तक चलेगा। पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि यह सम्मेलन उद्यमियों को एकसाथ लाने का अद्वितीय अवसर है। उन्होंने कहा कि वह अमेरिकी प्रतिनिधमंडल के नेता के रूप में जीईएस 2017 हैदराबाद में इवांका ट्रंप की उपस्थिति को लेकर आशांन्वित हैं। यह सम्मेलन नीति आयोग द्वारा विदेश मंत्रालय के समन्वय से आयोजित किया जा रहा है।

इस बारे में डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट किया, “इवंका ट्रंप भारत में अमेरिका के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगी, जो विश्व स्तर पर महिलाओं की उद्यमशीलता का समर्थन करेंगा।”

इवांका ने भी ट्वीट कर लिखा, GES2017 में भाग लेने जा रहे अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करने का सम्मान मिला है। मैं इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दुनियाभर के उद्यमियों से भी मिलूंगी।

राज्य विभाग की वेबसाइट के अनुसार इससे पहले अमेरिकी विदेश विभाग द्वारा इस समिट की मेजबानी की गई थी।तीन दिवसीय समिट का उद्देश्य, अमेरिकी उद्यमियों और निवेशकों को अपने अंतरराष्ट्रीय समकक्षों से जोड़ना है। इवांका के भारत आने से दोनों देशों के बीच और अच्छे संबंध होने की उम्मीद जताई जा रही है।

 



डाउनलोड करें Hindi News APP और रहें हर खबर से अपडेट।india News से जुड़े हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Newsview के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

5 − 2 =