मार्क जुकरबर्ग ने किया ऐलान, बहुत जल्द दुनिया में आने वाला है फेसबुक का अगला वारिस |

0
84

सैन फ्रांसिस्को| फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग दूसरी बार पिता बनने जा रहे हैं और एक बार फिर उनके घर नन्हीं परी की किलकारियां गूजेंगी, जिसे देखते हुए उन्होंने पिछली बार की तरह इस बार भी दो महीने की छुट्टी लेने की फैसला किया है। इस बात की जानकारी जुकरबर्ग ने खुद फेसबुक के जरिए दी है।

बहुत जल्द एक नन्ही परी के पिता बनने वाले हैं फेसबुक के पापा

जुकरबर्ग ने शुक्रवार देर रात फेसबुक के जरिये अपनी इस योजना के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि जब 2015 में उनकी बेटी मैक्स का जन्म हुआ था, तब भी उन्होंने दो महीने का पितृत्व अवकाश लिया था।

जुकरबर्ग ने आगे कहा, “अगर मैं अपनी आने वाली बच्ची के जीवन के शुरुआती कुछ महीनों में उसके साथ रह सकूं तो यह अच्छा होगा। हमारी दूसरी बेटी जल्द आने वाली है। मैं दोबारा दो महीने के पितृत्व अवकाश लेने की योजना बना रहा हूं।”

जुकरबर्ग ने कहा कि वह अपनी पत्नीं प्रिसिला और बेटियों के साथ रहने के लिए शुरुआत में एक महीने का अवकाश लेंगे और इसके बाद दिसंबर के महीने में भी साथ रहेंगे।

फेसबुक के सीईओ ने लिखा, “फेसबुक में हम अपने साथियों को चार महीने का मातृत्व और पितृत्व अवकाश उपलब्ध कराते हैं, क्योंकि एक रिसर्च से पता चला है कि जब कामकाजी परिजन नवजातों के साथ रहते हैं तो यह पूरे परिवार के लिए अच्छा होता है। मुझे यकीन है कि जब मैं छुट्टियों से लौटूंगा तो पूरा ऑफिस मेरे साथ होगा।”

 

डाउनलोड करें Hindi News APP और रहें हर खबर से अपडेट।india News से जुड़े हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Newsview के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

3 × two =